Search This Blog

Friday, August 29, 2014

एक शिक्षक के अनुभव

कक्षा 2 के छात्र के साथ कौशल पढ़ने के विकास के लिए, मैं पी एस Ashapur दूसरा, Chiraigaon वाराणसी में काम शुरू कर दिया. मैं कौशल में सुधार करने के लिए आप ने सुझाव दिया है कि कदम. काफी सफल है.

कार्रवाई के दौरान विस्तार से चर्चा की गई कार्यशाला के दौरान. मन में उन सभी बात को ध्यान में रखते सब से पहले मैं अपनी योग्यता का स्तर क्या है पता करने के लिए सभी छात्र से बात करो. यह मेरे द्वारा दर्ज की गई है. एक प्रिंट अमीर वातावरण तैयार किया गया था स्कूल के सभी शिक्षकों की मदद से अगले कदम के दौरान. कक्षा के दौरान एक अनुकूल बात शुरुआत में अभ्यास किया जा रहा है.  आज मैं '' CHAPALOO माउस '' की एक कहानी के साथ छात्र से बात करो.

सबसे पहले मुझे लगता है वे और उनके घर के आसपास देखने जो सभी जानवरों के बारे में उनसे बात करते हैं. CHAPALOO की कहानी इशारों से उन्हें बताया गया था. कहानी कह दौरान कुछ सवालों के जवाब भी उन्हें करने के लिए कहा गया. मॉडल पढ़ने के बीच .in बाहर किया गया है कि अगले कुछ महत्वपूर्ण शब्दों को पढ़ने मॉडल ब्लैक बोर्ड पर लिखा गया था. फिर मौका शब्द (decoding) को पढ़ने के लिए दिया गया था. मैं सफलता का प्रतिशत काफी अधिक था. अन्त में सभी छात्र चूहा का आंकड़ा स्केच और उन्हें रंग करने के लिए पूछा गया. सभी अच्छी तरह से किया था. कक्षा के दौरान मैं छात्रों को हर समय खुश और सक्रिय हैं और उनके सीखने बेहतर महसूस किया है.

आज मैं. मेरी कक्षा का आनंद लिया

सम्मान के साथ
Akhileshwer

No comments:

Post a Comment